Header Ads Widget

श्रीमद राजचंद्र आत्म तत्व रिसर्च सेंटर, छत्तीसगढ़ डिवीज़न द्वारा परम कृपालुदेव श्रीमद राजचंद्र जी के जीवन प्रसंगों पर बनी एनिमेटेड फ़िल्म रविवार को दोपहर पंडरी सिटी सेंटर माल रायपुर में 2 शो दिखाया जा रहा है।

 


रायपुर : श्रीमद राजचंद्र आत्म तत्व रिसर्च सेंटर, छत्तीसगढ़ डिवीज़न  द्वारा परम कृपालुदेव श्रीमद राजचंद्र जी के जीवन प्रसंगों पर बनी एनिमेटेड फ़िल्म *"श्रीमद राजचंद्र"* का रविवार को दोपहर पंडरी सिटी सेंटर माल में 2 शो दिखाया जा रहा है।

हमारे राष्ट्रपिता *महात्मा गाँधी* की अहिंसा के प्रेरणा स्रोत एवं उनके आध्यात्मिक गुरु रहे श्रीमद राजचंद्र जी भारत की उच्च आध्यात्मिक विभूतियों में से एक हैं। *श्री जमशेदजी टाटा* के मन में संपत्ति के उत्तम उपयोग की विचारना उत्पन्न कराने वाले श्रीमद राजचंद्र जी की अद्धभुत आत्मदशा का स्वयं प्रधानमंत्री *श्री नरेन्द्र मोदीजी* ने भी अभिभाषण किया है। *वाशिंगटन* में भारतीय मूल के *सांसद श्री कृष्णमूर्ति* ने प्रतिनिधि सभा मे जिनकी प्रशंसा की ऐसे राजचंद्र का सम्पूर्ण जीवन बहुत ही आदरणीय एवं आचरणीय प्रसंगों से भरा  हुआ है, जिनसे हमें अपने जीवन के हर एक कठिन परिस्थितियों के लिए समाधान  मिल सकता है।


बस इन्ही सब प्रसंगों को इस फ़िल्म के माध्यम से बताने का प्रयास किया गया हैं। श्रीमदजी के जीवन चरित्र में मानवता, दया, नैतिकता, अहिंसा, शांति, करुणा व उदारता को लेकर सकारात्मक प्रभाव पैदा करने की क्षमता है। श्रीमद राजचंद्र जी के आध्यात्मिक विचारों को कैसे अपने जीवन मे उतारे इसी उद्देश्य से छत्तीसगढ़ में  10 एकड़ भूमि पर संस्कारधानी शहर राजनांदगांव में आध्यात्मिक साधना केंद्र की स्थापना भी की जा रही है।

सी एन आई न्यूज़ रायपुर से आकाश अग्रवाल की रिपोर्ट


Post a Comment

0 Comments

Random Posts