Header Ads Widget

रूस-यूक्रेन युद्ध लाइव अपडेट: 'रूसी रॉकेट नाटो की धरती पर गिरेंगे', ज़ेलेंस्की को चेतावनी दी; अमेरिकी प्रतिबंधों से अप्रभावित, मास्को कहते हैं



रूस-यूक्रेन युद्ध लाइव अपडेट: यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने नाटो को चेतावनी दी कि पोलिश सीमा के करीब एक यूक्रेनी सैन्य अड्डे पर हवाई हमले के बाद जल्द ही उसके सदस्य राज्यों पर रूसी सेना द्वारा हमला किया जाएगा। राष्ट्रपति ने नो-फ्लाई ज़ोन या "रूसी रॉकेट नाटो की धरती पर गिरेंगे" के लिए आग्रह किया।



रूस ने पश्चिमी यूक्रेन में एक सैन्य अड्डे पर घातक हवाई हमले के साथ हमलों को तेज कर दिया है, जहां उसके सैनिकों ने नाटो बलों के साथ प्रशिक्षण लिया था, जिससे पोलैंड और ब्लॉक के अन्य सदस्यों के बीच संघर्ष करीब आ गया।


इस बीच, कीव की राजधानी में पुलिस ने पुष्टि की कि एक अमेरिकी वीडियो पत्रकार की रविवार को मौत हो गई और एक अन्य अमेरिकी पत्रकार रूसी बलों द्वारा किए गए हमले में घायल हो गया।


इस बीच, सोमवार को कीव इंडिपेंडेंट के साथ एक साक्षात्कार में, यूक्रेनी स्वास्थ्य मंत्री विक्टर ल्याशको ने खुलासा किया कि रूसी सेना ने सात अस्पतालों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है और अतिरिक्त 104 स्वास्थ्य सुविधाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिसमें छह चिकित्सा कर्मियों की मौत हो गई है और सभी की शुरुआत के बाद से 12 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। युद्ध से बाहर।


दूसरी ओर, रूस ने व्यक्त किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा उस पर लगाए गए प्रतिबंधों से देश अप्रभावित है। रूसी मीडिया स्पुतनिक की रिपोर्ट में रूसी उप विदेश मंत्री सर्गेई वर्शिनिन के हवाले से कहा गया है, "रूस अमेरिका और यूरोपीय संघ के सदस्य देशों से प्रतिबंध हटाने के लिए नहीं कहेगा, क्योंकि पश्चिम और दुनिया भर के दबाव से मॉस्को का रुख नहीं बदलेगा।"


संयुक्त राज्य अमेरिका ने यूक्रेन में अपने क्षेत्रीय आक्रमण को लेकर एक बार फिर रूस की निंदा की है। "हम पोलैंड के साथ यूक्रेन की सीमा के करीब, यवोरिव में अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा केंद्र पर रूसी संघ के मिसाइल हमले की निंदा करते हैं। क्रूरता बंद होनी चाहिए, ”अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा।


यूक्रेन के खिलाफ रूस के युद्ध पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से बात की। व्हाइट हाउस ने सोमवार को खुलासा किया कि उन्होंने हाल की राजनयिक गतिविधियों की समीक्षा की और रूस को उसके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराने और सरकार और यूक्रेन के लोगों का समर्थन करने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।


उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 , पंजाब चुनाव परिणाम 2022 , उत्तराखंड चुनाव परिणाम 2022 , मणिपुर चुनाव परिणाम 2022 और गोवा चुनाव परिणाम 2022 के लिए सभी मिनट-दर-मिनट समाचार अपडेट पढ़ें ।


सीट-वार LIVE परिणाम अपडेट के लिए यहां क्लिक करें।

Post a Comment

0 Comments

Random Posts