Header Ads Widget

ज़ेलेंस्की का कहना है कि कीव से उनके पीछे हटने के कारण रूसी हर जगह खदानें छोड़ रहे हैं




 ज़ेलेंस्की का कहना है कि कीव से उनके पीछे हटने के कारण रूसी हर जगह खदानें छोड़ रहे हैं

राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने शनिवार को कहा कि भले ही रूसी सैनिक यूक्रेन की राजधानी क्षेत्र से पीछे हट रहे हैं, लेकिन खदानों के पीछे रह जाने के कारण यह क्षेत्र असुरक्षित बना हुआ है।

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि खदानों को घरों, परित्यक्त उपकरणों और "यहां तक ​​​​कि मारे गए लोगों के शवों" के आसपास छोड़ दिया गया है, जिससे नागरिकों के लिए "विनाशकारी" स्थिति पैदा हो गई है।

"अभी भी सामान्य जीवन में वापस आना संभव नहीं है, जैसा कि पहले हुआ करता था, यहां तक ​​कि उन क्षेत्रों में भी जिन्हें हम लड़ाई के बाद वापस ले रहे हैं। हमें तब तक प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है जब तक कि हमारी भूमि नष्ट न हो जाए, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक हम आपको आश्वस्त करने में सक्षम न हों कि वहां नई गोलाबारी नहीं होगी," उन्होंने अपने रात के वीडियो पते में कहा।

चेर्निहाइव के गवर्नर वियाचेस्लाव चौस ने भी रूसी सैनिकों पर खदानें लगाने का आरोप लगाया क्योंकि वे पीछे हट गए थे। "बहुत सारी खदानें हैं। वे [गांव] उनके साथ बिखरे हुए हैं," उन्होंने कहा।

शरीर पीछे छूट गया

कीव के आसपास के क्षेत्रों में पीछे हटने वाले रूसी सैनिकों को पीछे छोड़ते हुए केवल खदानें ही नहीं हैं।


(रायटर)

रॉयटर्स ने बताया कि शनिवार तक बुचा की सड़कों पर मृत नागरिक बिखरे पड़े थे। निवासियों ने कहा कि वे अपने महीने भर के कब्जे के दौरान रूसी सैनिकों द्वारा मारे गए थे।

रूसी रिट्रीट

अधिकारियों ने कहा है कि यूक्रेन ने रूसी सैनिकों को बाहर निकालने के बाद कीव के पास के कई इलाकों को फिर से हासिल कर लिया है। यूक्रेन और उसके पश्चिमी सहयोगियों दोनों ने रूस के कीव के आसपास के क्षेत्र से हटने और देश के पूर्वी हिस्से में अपनी ताकत बनाने के सबूत की सूचना दी है।

रूस ने इस सप्ताह की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह राजधानी के आसपास और चेर्निहाइव के उत्तरी क्षेत्र में अपने अभियानों को कम करेगा ताकि पूर्व में लड़ाई पर ध्यान केंद्रित किया जा सके।

ज़ेलेंस्की ने शनिवार को कहा, "हमारे देश के उत्तर में, आक्रमणकारी जा रहे हैं। यह धीमा है लेकिन ध्यान देने योग्य है। कुछ जगहों पर उन्हें लड़ाई के साथ बाहर निकाला जा रहा है। अन्य जगहों पर वे खुद पदों को छोड़ रहे हैं।"

Post a Comment

0 Comments

Random Posts