Header Ads Widget

सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों रूपये कीमत के सोने एवं चांदी के जेवरात चोरी करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार



रायपुर पुलिस

दिनांक 06.07.2023

*सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों रूपये कीमत के सोने एवं चांदी के जेवरात चोरी करने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार*


* थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत शक्ति पारा उरकुरा स्थित प्रार्थी के सूने मकान को बनाये थे अपना निशाना।*


* आरोपियान प्रार्थी के घर से लाखों रूपये कीमत के सोने एवं चांदी के जेवरात की किये थे चोरी।*


* दोनों आरोपी है आदतन अपराधी, जो पूर्व में भी चोरी, मारपीट सहित अन्य मामलो में रह चुके है जेल निरूद्ध।*


* आरोपियों के कब्जे से चोरी की सोने एवं चांदी के जेवरात किये गये है जप्त।*


* जप्त मशरूका की कुल कीमत है लगभग 3,00,000/- रूपये।*

 

* आरोपियों के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 557/23 धारा 457, 380, 34 भादवि. का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।*


विवरण - प्रार्थी प्रभात शंकर मिश्रा ने थाना खमतराई में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अशोक विहार खमतराई में सपरिवार निवास करता है। प्रार्थी के जीजा अशोक कुमार पाण्डेय जो अपने परिवार सहित वार्ड नंबर 16 शक्ति पारा उरकुरा में रहते है, कि प्रार्थी के जीजा सपरिवार दिनांक 24.06.23 को अपने घर में ताला लगाकर पारिवारिक सगाई कार्यक्रम में गाजीपुर उत्तरप्रदेश गये थे। दिनांक 26.06.2023 को प्रार्थी अपने जीजा के घर को देखा तो घर के मेन गेट में ताला लगा हुआ था तथा अंदर हाल का दरवाजा खुला दिखाई दिया जिस पर प्रार्थी, उसका भाई सहित अन्य लोग अंदर जाकर देखे तो अंदर के तीनों कमरों में लगा ताला टूटा हुआ था तथा दरवाजा खुला हुआ था एवं कमरे अंदर रखा आलमारी का ताला टूटा हुआ था व सामान बिखरा हुआ था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के जीजा अशोक कुमार पाण्डेय के सूने मकान का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर आलमारी में रखें सोने, चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 557/23 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 


चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध श्री अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक उरला श्री अविनाश मिश्रा तथा थाना प्रभारी खमतराई निरीक्षक सोनल ग्वाला को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी खमतराई के नेतृत्व में थाना खमतराई पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी, उसके भाई सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया गया। प्रकरण में अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी लगाया गया। तरीका वारदात के आधार पर चोरी के पुराने व हाल ही में जेल से रिहा हुए व्यक्तियों के संबंध में भी तस्दीक कर उनकी गतिविधियों पर सतत् निगाह रखीं जा रहीं थी। इसी दौरान टीम के सदस्यों को जानकारी प्राप्त हुई कि भूपेन्द्र साहू उर्फ वकील, जो पूर्व में भी चोरी के प्रकरणों में जेल निरूद्ध रह चुका है, को एक अन्य व्यक्ति के साथ दिनांक घटना को देर रात्रि घटनास्थल पास देखा गया था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा भूपेन्द्र साहू उर्फ वकील की पतासाजी कर उसे पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपने अन्य साथी गजेन्द्र साहू उर्फ पप्पू के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर घटना में संलिप्त आरोपी गजेन्द्र साहू उर्फ पप्पू को भी पकड़ा गया। 


दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की सोने एवं चांदी के जेवरात जुमला कीमती लगभग 3,00,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

 

दोनों आरोपी आदतन अपराधी है, जो पूर्व में भी चोरी, मारपीट सहित अन्य मामलों में जेल निरूद्ध रह चुके है। 


*गिरफ्तार आरोपी*


*01. भूपेन्द्र साहू उर्फ वकील पिता भागवत साहू उम्र 21 साल निवासी बंजारी बाड़ी गंगानगर थाना खमतराई रायपुर।*

 

*02. गजेन्द्र साहू उर्फ पप्पू पिता सुखदेव साहू उम्र 24 साल निवासी बाजार चौक उरकुरा थाना खमतराई रायपुर।* 


*कार्यवाही में निरीक्षक सोनल ग्वाला थाना प्रभारी खमतराई, उपनिरीक्षक पीर मोहम्मद, स उ नि रामनाथ चंद्रवंशी, प्रधान आरक्षक रमेश यादव, पुष्पराज सिंह परिहार, आरक्षक सुदीप मिश्रा, विकास सिंह, हेमंत गिलहरे एवं रामचंद्र तिवारी तथा म.आर. ऋतु ंिसंह थाना खमतराई की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।*

Post a Comment

0 Comments

Random Posts