Header Ads Widget

विधायक ने दागी धान खरीदी प्रभारी के खिलाफ खोले मोर्चा, कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

जांजगीर : जैजैपुर विधायक केशव प्रसाद चंद्रा ने बारदाने की कमी और पिछले साल के दागी धान खरीदी प्रभारियों के मुद्दे को लेकर जिला कलेक्टर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। मिली जानकारी के अनुसार जैजैपुर विधायक केशव प्रसाद चंद्रा ने मंगलवार को जिला कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला से व्यक्तिगत मुलाकात कर जिले मे चल रही गड़बड़ी और बारदाने की कमी से मंझोले और छोटे किसानों की परेशानियों से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा है और किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए पत्र लिखा है।

विदित हो कि विधायक जैजैपुर केशव प्रसाद चंद्रा कचंदा मे धान खरीदी मे चली भारी गड़बड़ी को लेकर आंदोलन किया था जिसके कारण कचंदा धान खरीदी केन्द्र बंद कर दिया गया था। इसके कारण किसानों को पंद्रह किमी तक का रास्ता नापना पड़ा था जिससे किसानों को अत्यंत ही असुविधा हो रही थी। किसानों की दशा से व्यथित होकर विधायक केशव चंद्रा ने अचानक ही अनिश्चित कालीन हड़ताल की घोषणा कर दी थी और फिर जिले के एसडीएम और आला अधिकारियों को जैजैपुर आना पडा़ और इन सारे घटनाक्रमों के बाद पुनः कचंदा धान मंडी आरंभ हुआ।


दागी प्रभारियों को पुनः प्रभार का विरोध


जैजैपुर विधायक केशव प्रसाद चंद्रा ने मीडिया मे बताया कि पिछले साल की फिर दोहरायी जा रही हैं । उप पंजीयक ने जिन दागी कर्मचारियों को शिकायत के बाद निकाल बाहर किया था उन्हीं दागी कर्मचारी को पिछले दरवाजे से अंदर किया जा रहा है ये सारा खेल उप पंजीयक पैसो के लेनदेन के बल पर कर रहे हैं । जो समझ से बाहर है अगर जिस धान खरीदी केंद्र में जीरो शाल्टेज नही आता है तो उस केंद्र की भरपाई उप पंजीयक को जिम्मेदारी होना चाहिए और लगातार धान खरीदी प्रभारियों को संशोधन करना भी एक सवाल खड़ा कर दिया है और दागी धान खरीदी प्रभारी को पुनः प्रभारी बनाया गया है इससे जीरो शाल्टेज के बजाय किसानों को समस्या का सामना करना पड़ेगा और सहकारी समितियों को भरपाई करने को मजबूर हो जाते है।


Post a Comment

0 Comments

Random Posts