Header Ads Widget

असम में ग्रामीणों को छोड़कर बकरी ने दिया 'मानव-समान' बच्चे को जन्म

 



दुनिया अजीबोगरीब चीजों से भरी हुई है, लेकिन यह आपको हैरान कर देगी कि वहां क्या है। पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं जब जानवरों ने इंसानों जैसी संतानों को जन्म दिया है लेकिन यह बेजेस को आप से बाहर कर देगा।

असम के कछार जिले में एक असामान्य घटना में एक बकरी ने इंसानों जैसी संतान को जन्म दिया। नवजात की शक्ल से इलाके के लोग सहमे हुए हैं. वे उस स्थान पर पहुंचे जहां बकरी ने इसे अपने लिए देखने के लिए जन्म दिया था।

रिपोर्टों के अनुसार, बच्चा मृत पैदा हुआ था, लेकिन एक मानव संतान से मिलता-जुलता था, जिससे कई लोग हैरान रह गए। यह घटना असम के धोलाई विधानसभा क्षेत्र के गंगापुर गांव की है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बकरी का बच्चा मानव जैसी विशेषताओं के साथ पैदा हुआ था - उसकी आंखें, नाक और मुंह एक आदमी की तरह दिखते थे लेकिन उसके कान बकरी की तरह थे। यह भी दो अंगों के साथ पैदा हुआ था।

जैसे ही गांव के लोगों ने मानव जैसे जीव की खबर सुनी, वे जानवर के शव को देखने के लिए भगवान के दर्शन करने के लिए एकत्र हो गए। जब उन्होंने मृत बच्चे को देखा, तो उन्हें अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हुआ कि कुछ इतना विचित्र हो सकता है।

इस साल की शुरुआत में, एक इंडोनेशियाई मछुआरे ने एक शार्क को पकड़ने का दावा किया था, जो एक 'मानवीय चेहरा' प्रतीत होता था। इस अजीबोगरीब जीव को अब्दुल्ला नूरेन ने 21 फरवरी को खोजा था।

मछुआरों ने एक गर्भवती शार्क को पकड़ा था और जब उन्होंने उसे काटा तो उन्हें अंदर तीन शावक मिले। मछुआरों ने कहा कि दो मां की तरह दिखते हैं, जबकि एक इंसान जैसा दिखता है।

छवियों में बड़ी मानव जैसी आँखें और साथ ही मृत शिशु शार्क पर एक अभिव्यंजक मुंह दिखाया गया था जो मानव हाथ से छोटा था। अपने विचित्र रूप से विचलित हुए, नूरेन मृत अजन्मे शार्क को घर ले गई थी।

नूरेन मृत भ्रूण को घर ले गई। उनके अनुसार, उनके पड़ोसियों ने मृत पिल्ला खरीदने की पेशकश की, लेकिन उन्होंने उनके प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया।

वायरलप्रेस ने उनके हवाले से कहा, "मेरे घर में ऐसे लोगों की भीड़ है जो शार्क को देखना चाहते हैं। बहुत से लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसे संरक्षित रखूंगा। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सौभाग्य लाएगा।

क्या आपने कभी ऐसा जानवर देखा है जो इंसान जैसा दिखता हो? चलो टिप्पड़ियों के अनुभाग से पता करते हैं।

Post a Comment

0 Comments

Random Posts