Header Ads Widget

ऑस्कर विजेता अभिनेता विलियम हर्ट का 71 साल की उम्र में निधन



 डेडलाइन के अनुसार, "किस ऑफ द स्पाइडर वुमन" और "ब्रॉडकास्ट न्यूज" जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले ऑस्कर विजेता अभिनेता विलियम हर्ट का रविवार को 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

अभिनेता के बेटे विल ने एक बयान में कहा, "यह बहुत दुख के साथ है कि हर्ट परिवार अपने प्रिय पिता और ऑस्कर विजेता अभिनेता विलियम हर्ट के 72वें जन्मदिन से एक सप्ताह पहले 13 मार्च 2022 को उनके निधन पर शोक व्यक्त करता है।" डेडलाइन द्वारा प्राप्त किया गया।

"वह प्राकृतिक कारणों से, परिवार के बीच, शांति से मर गया। परिवार इस समय गोपनीयता का अनुरोध करता है।"

अभिनेता ने 2018 में खुलासा किया कि उन्हें टर्मिनल प्रोस्टेट कैंसर का पता चला था जो हड्डी तक फैल गया था, हालांकि उस समय उन्होंने अपने जीवन को बचाने के लिए कीमोथेरेपी के वैकल्पिक रूप को श्रेय दिया, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार।

हर्ट की मौत की पुष्टि उनके दोस्त गेरी बर्न ने भी वैराइटी को की थी।

न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित जुइलियार्ड स्कूल में अध्ययन करने वाले हर्ट 1980 के दशक के सबसे प्रसिद्ध प्रमुख पुरुषों में से एक के रूप में उभरे, जिन्होंने 1985 की "किस ऑफ़ द स्पाइडर वुमन", 1986 में अपनी भूमिकाओं के लिए तीन अकादमी पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता नामांकन अर्जित किए। "चिल्ड्रन ऑफ़ ए लेसर गॉड", और 1987 की "ब्रॉडकास्ट न्यूज़"।

उन्होंने "किस ऑफ़ द स्पाइडर वुमन" में एक समलैंगिक व्यक्ति के चित्रण के लिए ऑस्कर जीता, जिसने ब्राजील में एक राजनीतिक कैदी के साथ जेल की कोठरी साझा की।

हर्ट को 2005 में रिलीज़ हुई एक क्राइम थ्रिलर "ए हिस्ट्री ऑफ़ वायलेंस" में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए अपना चौथा और अंतिम अकादमी पुरस्कार नामांकन मिला।

हाल ही में, उन्होंने 2008 की "द इनक्रेडिबल हल्क" में जनरल थडियस रॉस की भूमिका निभाई, एक आवर्ती भूमिका जिसे उन्होंने "कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर," "एवेंजर्स: एंडगेम" और "ब्लैक विडो" सहित मार्वल कॉमिक्स पर आधारित बाद की सुपरहीरो फिल्मों में दोहराया। ।"

Post a Comment

0 Comments

Random Posts